बहुत प्यार करने वालो को देखा लेकिंग यूपी बोर्ड के छात्र के जैसा कोई नही... - Just4techali

Ali

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday 3 April 2018

बहुत प्यार करने वालो को देखा लेकिंग यूपी बोर्ड के छात्र के जैसा कोई नही...


एक लड़का ने अपने यूपी बोर्ड के कॉपी में 300 रुपये   रिश्वत के  नोट रखकर यह समझता है की  परीक्षा उत्तीर्ण से पहले  पूजा का  "प्यार" छुट  गया है, यहां यह है कि उत्तर प्रदेश के हताश छात्रों ने अपनी बोर्ड परीक्षा उत्तीर्ण की
"प्रेम और विचलित में," उत्तर प्रदेश के एक छात्र ने अपने जवाब पत्र में लिखा था


इसके माध्यम से एक तीर के साथ एक क्रूरता से तैयार दिल।
"मैं पूजा से  से प्यार करता हूं" और: "सर, इश लव स्टोरी, यह प्रेम कहानी मुझे मेरी पढ़ाई से विचलित कर रही थी। , मैं हाईस्कूल तक बहुत कुछ पढ़ाता था।) सर जबसे मैं प्यार करने लगा तबसे मेरा पढाई बहुत ही कमजोर हो गई ..
 एक उत्तर प्रदेश बोर्ड की पढ़ाई के लिए छात्र के स्पष्टीकरण ने मुज़फ्फरनगर में परीक्षार्थी छोड़ दिए हैं।

यूपी बोर्ड की मध्यवर्ती रसायन विज्ञान परीक्षा के कॉपी का मूल्यांकन करने वाले अध्यापक  ये कह रहे हैं कि उन

सभी प्रकार के विचित्र व्याख्याओं और निराशाजनक आशंकाओं में आ रहे हैं कि उन्हें असफल न होने के लिए छात्रों ने भीख मांगे। कुछ ने अपने कॉपी में इस प्रकार नोट रखा।  20 रुपये से लेकर 300 तक  - उत्तरपत्र पत्रों में छेड़छाड़ के रूप में रुपए रखा

एक छात्र ने बेरहमी से एक रुपये शामिल किया। अपने जवाब पत्र में 300 रिश्वत

कक्षा १२ के रसायन बिज्ञान के कॉपी में कुछ इस पारकर
परीक्षार्थीों  के द्वोरा   जवाब मिले ...
"ये मोहब्बत भी क्या चीज है, ना जीने देती है, ना मरने  देती है। ये दुआ करो की वो ना  मिले तो मैं  मर ही  जाऊ" अपने उत्तरपत्र में प्रेम-बीमार छात्र लिखा था। परीक्षा प्रस्तुत करने की पूरी कमी के लिए उनकी बयाली व्याख्या: वह भी प्यार में विचलित थे।

यह नोट भी माफी के साथ खत्म हो गया: "इसको लिखने के  लिए बहुत ही खेद है" (सर, मैं यह लिखने के लिए बहुत ही खेद है)।


उत्तरपत्र में, एक छात्र ने  कापी मैं लिखा  की  "मेरे पास मां नहीं है, मेरे पिता मुझे मार डालेंगे। माफ़ करना, सर।"
मुझे पास कर देना |

"मेरे माता नहीं हैं, मेरे पिता मुझे मार डालेंगे," एक छात्र ने विनती की। "जब मैं बहुत छोटा था तब मेरे पिता की मृत्यु हो गई थी। मुझे घर के सभी काम करना पड़ता है  कृपया मुझे अगली कक्षा में बढ़ावा दें," एक अन्य ने वकालत की।


दूसरों ने अपने उत्तर पत्रक के साथ बेरहमी से नोट शामिल किया।

एक बेहूदा छात्र ने भी इस प्रकार लिखा "Chhitthi, chhitthi ja sir ke paas. Sir ki marzi fail kare ya pass."। हम मदद करने में मदद नहीं कर सकते हैं लेकिन आश्चर्य है कि क्या वह रचनात्मकता के लिए अंक पाने की उम्मीद कर रहा था।
एक छात्र ने अपने उत्तर पत्रक के साथ एक छद्म कथित रूप से शामिल किया था

स्कूलों के ज़िला निरीक्षक मुजफ्फरनगर, मुनेश कुमार ने कहा, "हाँ, हमें छात्रों से मुद्रा नोट और अजीब संदेश मिल रहे हैं।" "लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि हमारे शिक्षक बदले में अच्छे अंक देंगे।" उन्होंने कहा कि उन्होंने सोचा था कि विद्यार्थियों के उत्तरपत्र पत्रों में ऐसे संदेशों को शामिल करने के लिए यह गलत था।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot