maa quotes in hindi माँ का अनमोल बिचार i love maa - Just4techali

Ali

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday 13 May 2018

maa quotes in hindi माँ का अनमोल बिचार i love maa




गिनती नही आती मेरी माँ को यारों,
मैं एक रोटी मांगता हूँ वो हमेशा दो ही लेकर आती है.
========================

जन्नत का हर लम्हा….दीदार किया था
गोद मे उठाकर जब मॉ ने प्यार किया था
========================

सब कह रहें हैं
              आज माँ का दिन है
वो कौन सा दिन है..
              जो मां के बिन है
========================

 सन्नाटा छा गया बटवारे के किस्से में...🙏

जब माँ ने पूछा मैं हूँ किसके हिस्से में.....!!!
========================


.... घर की इस बार

मुकम्मल तलाशी लूंगा!

पता नहीं ग़म छुपाकर

हमारे मां बाप कहां रखते थे...?😔
========================

 एक अच्छी माँ हर किसी
के पास होती है लेकिन...

एक अच्छी औलाद हर
माँ के पास नहीं होती...
========================

जब जब कागज पर लिखा ,मैने 'माँ' का नाम

कलम अदब से बोल उठी , हो गये चारो धाम
========================

माँ से छोटा कोई शब्द हो तो बताओ

उससे बडा भी कोई हो तो भी बताना.....
========================

मंजिल दूर और सफ़र बहुत है .
छोटी सी जिन्दगी की फिकर बहुत है .
मार डालती ये दुनिया कब की हमे.
लेकिन "माँ" की दुआओं में असर बहुत है .🙂
========================


👵माँ को देख,
मुस्कुरा😊 लिया करो..

क्या पता किस्मत में
चारधाम लिखा ही ना हो
========================

​मौत के लिए बहुत रास्ते हैं ​पर....
  जन्म लेने के लिए ​केवल
           माँ​​ .
========================
माँ के लिए क्या लिखूँ ? माँ ने खुद मुझे लिखा है 🙏 😘
========================

दवा असर ना करें तो
 नजर उतारती है

 माँ है जनाब...
 वो कहाँ हार मानती है।


1: मैं जो कुछ भी हूं, या होने की आशा करता हूं, मुझे अपनी परी मां का श्रेय है।

2: माँ मेरा सबसे बड़ा शिक्षक, करुणा, प्रेम और निडरता का शिक्षक था। अगर प्यार फूल के रूप में मीठा है, तो मेरी मां प्यार का वह मीठा फूल है।
Mama was my greatest teacher, a teacher of compassion, love and fearlessness. If love is sweet as a flower, then my mother is that sweet flower of love.

3: माँ होंठों और छोटे बच्चों के दिल में भगवान के लिए नाम है।


Mother is the name for God in the lips and hearts of little children.

4: मुझे अपनी मां की प्रार्थना याद है और उन्होंने हमेशा मेरा पीछा किया है। उन्होंने मेरे पूरे जीवन में चिपकाया है।

I remember my mother's prayers and they have always followed me. They have clung to me all my life.

5: पिता अपने बच्चों के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह कर सकते हैं कि वे अपनी मां से प्यार करें।

The most important thing a father can do for his children is to love their mother.

6: जीवन जागने और मेरी मां के चेहरे से प्यार करने के साथ शुरू हुआ।
Life began with waking up and loving my mother's face.

7: एक मां का दिल एक गहरा गद्दे है जिसके नीचे आपको हमेशा माफी मिल जाएगी।
The heart of a mother is a deep abyss at the bottom of which you will always find forgiveness.

एक मां एक व्यक्ति है जो खुद को खुशी से बलिदान देता है ताकि उसके बच्चे सुरक्षित और ध्वनि हो सकें।



मेरी मां .. मेरी मां मुझे बिट्स से प्यार करती है और मैं उससे प्यार करता हूं उससे ज्यादा प्यार करती है, वह मुझे सबसे ज्यादा "उसका प्यार और" देती है।

मैं जो कुछ भी हूं, या होने की आशा करता हूं, मुझे अपनी परी मां का श्रेय है।

मातृत्व की ताकत प्राकृतिक कानूनों से अधिक है।

अपनी मां को सम्मान के साथ व्यवहार करें और आपके बच्चे आपके लिए भी ऐसा ही करेंगे।

घर वह जगह है जहां आपकी मां है। मैं अपनी माँ से प्यार करता हूँ।

एक बेटी आपकी गोद बढ़ा सकती है, लेकिन वह कभी भी आपके दिल को आगे नहीं बढ़ाएगी।

भगवान हर जगह नहीं हो सका, इसलिए उसने मां बनाई ..

पूर्णकालिक मां होने के नाते मेरे क्षेत्र में सबसे ज्यादा वेतनभोगी नौकरियों में से एक है, क्योंकि भुगतान शुद्ध प्यार है।

मैं अपनी मां को नहीं भूल सकता, वह मेरा पुल है।

एक मां समझती है कि कोई बच्चा क्या नहीं कहता है।

8: शांति जीवन की सुंदरता है। यह धूप है। यह एक बच्चे की मुस्कान, एक मां का प्यार, पिता की खुशी, परिवार की एकता है। यह मनुष्य की प्रगति है, एकमात्र कारण की जीत, सत्य की जीत है।
"अगर विकास वास्तव में काम करता है, तो माताओं के पास केवल दो हाथ कैसे आते हैं?" - मिल्टन बर्ल

"एक परिपूर्ण मां होने के लिए कोई रास्ता नहीं है और एक अच्छा होने के लाखों तरीके हैं।" - जिल चर्चिल

"एक मां की बाहें कोमलता से बना होती हैं और बच्चे उनमें अच्छी तरह सोते हैं।" - विक्टर ह्यूगो

"मैं अपरिपक्व रूप से और अप्रत्याशित रूप से मेरी मां की तरफ गहराई से पक्षपात कर रहा हूं।" -चेल्सी क्लिंटन

"मैं अपने बच्चों को बताता हूं, 'मैं आपके दिन के हर दूसरे मिनट के बारे में सोच रहा हूं।'" -मिशेल ओबामा

"जीवविज्ञान कम से कम किसी को मां बनाता है।" - ओपरा विनफ्रे

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot